एनसीबी सिरसा की बड़ी सफलता

सिरसा कोर्ट में पेशी पर आए पंजाब पुलिस के बर्खास्त कर्मी को हेरोइन सहित दबोचा
 

adhikarinews,sirsa: हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख ओपी सिंह के दिशा निर्देश एवं पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में समूचे हरियाणा में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो युनिट सिरसा टीम ने एक युवक से लाखों रुपए की 62 ग्राम हरोईन बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो युनिट प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि सब इंस्पेक्टर तरसेम सिंह के नेतृत्व में एच.एन.सी.बी युनिट सिरसा की एक टीम नशा पड़ताल के दौरान बरनाला रोड़ भूमन शाह चौक पर मौजूद थी। तभी किसी खास मुखबर ने सूचना दी की अमरदीप पुत्र हरविंदर सिंह जो कि पंजाब से है और हरोइन बेचने का धंधा करता है। वह आज बिना नंबरों का मोटरसाइकिल लेकर अदालत में पेशी पर आया हुआ है जिसके पास काफी मात्रा में हीरोइन है। अगर अभी उसकी तलाशी ली जाए तो नशा बरामद किया जा सकता है।

सूचना पाकर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यूनिट सिरसा की पुलिस टीम अदालत में जाकर देखा की एक बिना नंबर प्लेट की बाइक के पास एक युवक खड़ा दिखाई दिया जो पार्किंग में पुलिस की गाड़ी को देख अपना बाइक स्टार्ट कर भागने लगा। तत्काल प्रभाव से कार्रवाई कर हरियाणा राज्य नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो यूनिट सिरसा की पुलिस टीम ने नौजवान लड़के को मोटरसाइकिल सहित काबू कर जब भगाने का कारण पूछा तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

तभी मौके पर राजपत्रित अधिकारी को बुलाकर युवक की तलाशी ली गई तो युवक के कब्जे से 62 ग्राम हरोइन बरामद हुई। यूनिट प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि आरोपी का नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम अमरदीप सिंह पुत्र हरविंदर निवासी फिरोजपुर सिटी पंजाब बतलाया। उन्होंने बताया कि आरोपी पंजाब पुलिस से बर्खास्त मुलाजिम है।

इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया की आरोपी का माननीय अदालत से पुलिस रिमांड लेकर इस हरोइन के बारे में गहनता से जांच पड़ताल की जाएगी की यह नशा कहां से लेकर आया था और कहां सप्लाई किया जाना था। किसी भी हाल में इस मामले में शामिल अन्य आरोपी भी बक्से नहीं जाएंगे। आरोपी के खिलाफ़ इस संबंध में थाना सिविल लाइन सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यूनिट सिरसा के इंचार्ज इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि हरियाणा में नशे का व्यापार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके अतिरिक्त आम जन से अपील करते हुए बताया कि अगर आपको कहीं पर भी नशा बिकता हुआ दिखाई देता है तो बेफिक्र होकर हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के टोल फ्री नंबर नंबर 90508–91508 पर सूचना दे सकते हैं सूचना देने वाले का नाम पता पूर्णता गुप्त रखा जाएगा।