सिरसा पुलिस ने कसा अपराधियों पर शिकंजा

 विभिन्न पुलिस पार्टियों ने मादक पदार्थ तस्करों को दबोचा
 

inderjeet adhikari,sirsa: पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के दिशा निर्देशानुसार नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत जिला की सदर थाना पुलिस ने महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गांव कंगनपुर क्षेत्र से एक युवक को करीब साढ़े तीन लाख रुपए की 35 ग्राम हेरोइन सहित काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

इस संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए सदर थाना प्रभारी  इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान अमित कुमार उर्फ छंटी पुत्र मनफुल निवासी एमसी कॉलोनी डिपो वाली गली कंगनपुर रोड़ सिरसा हाल भारत नगर सिरसा के रुप में हुई है। पकड़े गए युवक के खिलाफ थाना सदर सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरु की गई। उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

180 नशीली प्रतिबंधित गोलियां सहित काबू

एंटी नारकोटिक्स सेल ऐलनाबाद पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए ममेरा रोड नजदीक लक्कड़ मंडी ऐलनाबाद क्षेत्र से कार सवार एक युवक को हजारों रुपए  की 180 नशीली प्रतिबंधित गोलियों सहित काबू करने में सफलता हासिल की है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए एंटी नारकोटिक्स सेल ऐलनाबाद पुलिस टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान धर्मपाल पुत्र भंवरलाल निवासी ममेरां खुर्द जिला सिरसा के रुप में हुई है।

सिविल लाइन थाना पुलिस द्वारा पीओ काबू 

सिविल लाइन थाना पुलिस ने महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बस स्टैंड सिरसा क्षेत्र से एक पीओ काबू करने में सफलता हासिल की है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए  सिविल लाइन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान सुरजीत सिंह पुत्र सुरेंद्र कुमार निवासी गांव करीवाला जिला सिरसा के रुप में हुई है।

120 बोतल अवैध शराब सहित व्यक्ति को दबोचा 

अवैध  शराब तसकरो के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत जिला की स्पैशल स्टाफ सिरसा पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सुचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए चंडीगढ़िया मोहल्ला सिरसा क्षेत्र से एक व्यक्ति के कब्जा से हजारों रुपए की 120 बोतल अवैध शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए स्पैशल स्टाफ टीम के प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान रजत पुत्र सुरेश कुमार निवासी चंडीगढिया मोहल्ला सिरसा के रूप में हुई है।

नशीली गोलियां व कप्सूलों सहित दो युवक काबू 

एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गर्ल्स पॉलिटेक्निकल कॉलेज सिरसा क्षेत्र से स्कूटी सवार दो युवको को हजारों रुपए के 950 नशीली प्रतिबंधित गोलियों व 390 नशीलें कप्सूलों सहित काबू करने में सफलता हासिल की है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा प्रभारी सहायक उप निरीक्षक प्रेम कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवकों की पहचान राजेंद्र कुमार उर्फ गोलू पुत्र हनुमान निवासी ढाणी तेजा सिंह व अनुप कुमार पुत्र मनी राम निवासी वार्ड नंबर 18 शिव चौक सिरसा के रुप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवकों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना शहर सिरसा में अभियोग दर्ज कर जांच शुरु की गई।