पूरे प्रदेश में चहुमुखी विकास के लिए सरकार वचनबद्ध : बिजली मंत्री रणजीत सिंह

बिजली मंत्री ने लघु सचिवालय स्थिति सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रुप में की शिरकत
 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला सिरसा को दी 145 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात

 



adhikarinews,sirsa: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला नूंह के फिरोजपुर झिरका शहर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला सिरसा को 145 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इनमें 4 करोड़ 86.69 लाख रुपये की लागत के 4 उद्घाटन व 140 करोड़ 72 लाख 68 हजार रुपये के 20 शिलान्यास शामिल हैं।


 

 

सिरसा के लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया जिसमें हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने मुख्यअतिथि के रुप में शिरकत की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा, वरिष्ठï भाजपा नेता गोविंद कांडा, पूर्व चेयरमैन गुरदेव सिंह राही, पूर्व चेयरपर्सन रेणू शर्मा, शीशपाल कंबोज, सागर केहरवाला, मोहन लाल झोरड़, नगराधीश अजय सिंह, अधीक्षण अभियंता बिजली निगम राजेंद्र सभ्रवाल, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग कमलदीप राणा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

 

 

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ऊर्जावान नेतृत्व में पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं और आमजन को सरलता से सुविधाएं उपलब्ध हो यह सुनिश्चित किया जा रहा है। सरकार की चलाई जा रही जनकल्याणकारी नीतियों से प्रदेश क्षेत्रवाद, जातिवाद, भाई भतीजावाद, असमान विकास, भ्रष्टाचार की बेडिय़ों से मुक्त हुआ है।

प्रदेश सरकार चहुंमुखी विकास के लिए सरकार वचनबद्ध है और इसके लिए सरकार द्वारा अनेक विकास योजनाएं क्रियान्वित करते हुए आमजन को लाभान्वित करने की दिशा में कारगर एवं सराहनीय कदम उठाए हैं।

 

मुख्यमंत्री ने 4 करोड़ 86 लाख रुपये की 4 परियोजना का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 4 करोड़ 86 लाख 69 हजार रुपये की 4 परियोजना का उद्घाटन किया, जिनमें 2 करोड़ 55 लाख 76 रुपये की लागत से नवनिर्मित ईवीएम/वीवीपीएटी वेयरहाउस शामिल है। साथ ही 32 लाख 58 हजार रुपये की लागत से गांव चौबुर्जा व 32 लाख 58 हजार रुपये की लागत से गांव माखोसरानी में नवनिर्मित राजकीय पशु औषधालय उद्घाटन किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने एक करोड़ 65 लाख 77 हजार रुपये की लागत से अमृत सरोवर योजना के तहत खंड डबवाली के गांव कालूआना में बने तालाब का भी लोकार्पण किया।

 

मुख्यमंत्री ने 140 करोड़ 72 लाख रुपये की 20 परियोजनाओं का किया शिलान्यास
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 140 करोड़ 72 लाख 68 हजार रुपये की 20 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जिनमें 3 करोड़ 70 लाख रुपये की लागत से खंड ऐलनाबाद में 3 वॉटर कोर्स के पुनर्निर्माण व पुनर्वास कार्य का शिलान्यास किया। इसके अलावा 55 लाख रुपये की लागत से खंड नाथूसरी चौपटा में एक वॉटर कोर्स व 9 करोड़ 39 लाख रुपये की लागत से 8 वॉटर कोर्स के पुननिर्माण व पुनर्वास कार्य का शिलान्यास किया।


साथ ही उन्होंने गांव धोलपालिया में 5 करोड़ 30 लाख 89 हजार रुपये की लागत से कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय के भवन व होस्टल का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 26 करोड़ 49 लाख 14 हजार रुपये की लागत से ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में 19 विशेष मरम्मत के कार्यों, 25 करोड़ 67 लाख 30 हजार रुपये की लागत से सिरसा विधानसभा क्षेत्र में 20 विशेष मरम्मत के कार्यों का शिलान्यास किया।

उन्होंने 31 करोड़ 7 लाख 70 हजार रुपये की लागत से सिरसा शहर की सीमा में 6 सड़कों के सुधार व विशेष मरम्मत के कार्यों, 3 करोड़ 88 लाख 80 हजार रुपये की लागत से एयरपोर्ट से मिली बाईपास तक फॉर लेन रोड के निर्माण कार्य, 6 करोड़ 6 लाख 24 हजार रुपये की लागत से रानियां विधानसभा क्षेत्र में 4 सड़कों के सुधार व विशेष मरम्मत के कार्यों, 6 करोड़ 97 लाख 84 हजार रुपये की लागत से डिंग वॉया जोधकां सड़क के चौड़ा करने व मजबूत करने, 4 करोड़ 21 लाख 11 हजार रुपये की लागत से सिरसा-नटार-मोडियाखेड़ा सड़क के चौड़ा करने व मजबूत करने, 6 करोड़ 36 लाख 52 हजार रुपये की लागत से सिरसा-लुदेसर से निर्बाण सड़क के चौड़ा करने व मजबूत करने के कार्य का शिलान्यास किया।
 

मुख्यमंत्री ने एक करोड़ एक लाख रुपये की लागत से गांव बीरुवाला गुढा में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब के निर्माण कार्य, एक करोड़ 60 लाख 82 हजार रुपये की लागत से गांव मल्लेकां में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब के निर्माण कार्य, एक करोड़ 10 लाख 12 हजार रुपये की लागत से गांव चिलकणी ढाब में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब के निर्माण कार्य, एक करोड़ एक लाख 70 हजार रुपये की लागत से गांव मोचीवाली में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

 

मुख्यमंत्री ने एक करोड़ 61 लाख 41 हजार रुपये की लागत से गांव जमाल में अमृत सरोवर योजना के तहत ड्राई पोंड के निर्माण कार्य, एक करोड़ 22 लाख 57 हजार रुपये की लागत से गांव जोधकां में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब नंबर दो के निर्माण कार्य, एक करोड़ 7 लाख रुपये की लागत से गांव घुंकावाली व दो करोड़ 38 लाख 50 हजार रुपये की लागत से गांव कंवरपुरा में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब नंबर 2 के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।